Swapndosh(Nightfall) Ki Samasya Ko Jad Se Karen Khatam

Swapndosh(Nightfall) Ki Samasya Ko Jad Se Karen Khatam

स्वप्नदोष की समस्या को जड़ से करें खत्म!

स्वप्नदोष(Nightfall)-

स्वप्न में कामुक व उत्तेजक स्वप्न देखने के कारण अचानक वीर्य के स्खलित हो जाने को ही स्वप्नदोष कहते हैं। वैसे देखा जाये तो यह कोई रोग या दोष नहीं है। युवा उम्र में ऐसा होना एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, जोकि स्वाभाविक भी है। किन्तु महीने में 2-3 बार से अधिक निंद्रा में स्खलन होना या फिर रोज-रोज होना एक गंभीर समस्या का विषय हो सकता है। वक्त रहते इसकी चिकित्सा आवश्यक है, अन्यथा यह रोग धीरे-धीरे विशाल रूप लेता जायेगा और इससे व्यक्ति शीघ्रपतन व नपुंसकता का शिकार भी हो सकता है।

Swapndosh(Nightfall) Ki Samasya Ko Jad Se Karen Khatam

स्वप्नदोष के कारण-

swapndosh.co.in

स्वप्नदोष के यूं तो कई कारण हो सकते हैं, लेकिन जो मुख्य कारण हैं, वो इस प्रकार है..

1. अश्लील विचार- हर वक्त मन में किसी सुंदर लड़की या स्त्री के अंग-प्रत्यांगों के बार में ही सोचते रहने के कारण शरीर में उत्तेजना उत्पन्न होती है और फिर नींद में स्वप्न के दौरान उसी स्त्री या लड़की के साथ संभोग प्रक्रिया में वीर्य स्खलित हो जाता है।

2. बुरी संगति- बुरी संगति के कारण भी निंद्रा में स्खलन की समस्या होने लगती है। अगर हमारी संगति ऐसी है जहां हर वक्त अश्लील टाॅपिक पर ही बातें चलती हैं या फिर हमारे बुरे दोस्तों की बुरी सेक्सुअल आदतें हमें भटकने पर मजबूर कर देती है। हमारे अंदर कामवासना भर देती है और फिर यही कामवासना जब पूरी नहीं होती, तो नींद में यह अपना कार्य पूरा कर लेती है और निंद्रास्खलन हो जाता है।

आप यह आर्टिकल shighrapatan.com पर पढ़ रहे हैं..

3. पोर्न देखना- टीवी., मोबाइल या फिर इंटरनेट पर हर वक्त अश्लील फिल्में देखने से भी मन में वासना की गहरी छाप पड़ जाती है। या फिर अश्लील साहित्य पढ़ने से भी कामुकता जागृत होती है। जिस कारण स्वप्न भी हमें अश्लील होते हैं और वीर्य स्खलित हो जाता है।

इसे भी पढ़ें- धातु रोग

स्वप्नदोष में ये प्राकृतिक देसी उपाय करें-

1. भोजन के बाद प्रतिदिन 1-2 पके केले खायें अथवा प्रतिदिन सवेरे पके केले पर 2-4 बूंद शहद डालकर खाने से निंद्रा में स्खलन एवं वीर्य विकार नष्ट हो जाते हैं और वीर्य की वृद्धि होती है। वीर्य का निकलना ठीक हो जाता है।

2. प्रतिदिन सुबह-शाम गुलाब के ताजा फूल 4-5 मिश्री के साथ पीस-घोट कर गाय के दूध में घोलकर पीने से Dream Fault ठीक हो जाता है।

3. गर्मी के मौसम में कतीरा गोंद 10 ग्राम प्रतिदिन रात को पानी 125 मि.ली. में भिगो दें। अगले दिन सवेरे इसे पानी में अच्छी प्रकार घोंटकर मिश्री 25 ग्राम मिलाकर सेवन करें। 2-3 सप्ताह में Dream Fault ठीक हो जायेगा। यह योग शीतल प्रकृति का है, अतः जाड़े या बरसात में मत लें।

4. उपरोक्त योग में कतीरा गोंद के स्थान पर बबूल का गोंद लिया जाये और उसी प्रकार भिगो घोटकर, मिश्री मिलाकर सेवन किया जाये तो 21 दिन में Dream Fault से मुक्ति मिल जाती है।

5. इमली के बीज को दूध में भिगो दें। फूल जाने के बाद या उबालने के बाद छिलका उतार दें। अब छिली हुई गिरियों को तोलकर खरल करें। समान वजन मिश्री भी मिलाकर अच्छी प्रकार घोंटने के बाद जंगली बेर के बराबर गोलियां बना लें। प्रतिदिन सुबह-शाम 1-1 गोली गाय के दूध के साथ सेवन करें। Dream Fault ठीक होगा। गर्म, खट्टे एवं गरिष्ठ पदार्थ(भोजन) मत खायें।

Swapandosh(Nightfall) Ki Samasya Ko Jad Se Karen Khatam

6. चन्द्रप्रभावटी के नियमित प्रयोग से भी निंद्रा में स्खलन दूर हो जाता है।

7. त्रिफले या जौ का काढ़ा रात को तैयार कर लें। अगले दिन सुबह इस काढ़े में शहद मिलाकर पी लिया करें। Nightfall अवश्य ठीक होगा।
याद रखें- प्रमेह और Nightfall के रोगी को कब्ज़ नहीं हो, अन्यथा किसी भी औषधि से लाभ नहीं होगा।

8. कबाब चीनी का चूर्ण डेढ़ से दो ग्राम शहद के साथ रात को चाट लेने से Nightfall दूर हो जाता है।

9. यदि कब्ज़ हो तो प्रतिदिन रात को गुलकन्द 25 ग्राम खाकर गर्म दूध पीने अथवा प्रतिदिन रात को हरड़ का मुरब्बा खाकर दूध पीने से लाभ होता है।

10. मोचरस का चूर्ण 6 ग्राम और मिश्री 50 ग्राम दूध में मिलाकर प्रतिदिन 2-3 मास तक लेने से Nightfall दूर हो जाता है।

सेक्स समस्या से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *